हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

FINO Payment Bank Loan Apply : फिनो पेमेंट्स बैंक से लोन कैसे ले , यहां से देखें पूरी जानकारी

FINO Payment Bank Loan Apply : फिनो पेमेंट्स बैंक से लोन कैसे ले , यहां से देखें पूरी जानकारी

नमस्कार दोस्तों तो दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको फिनो पेमेंट्स बैंक से लोन कैसे लिया जाता है इसकी पूरी जानकारी आपके पूरे विस्तार से इस आर्टिकल के माधम से देने वाले हैं ।

तो दोस्तों आपको बता दूं कि अगर आप फिनो बैंक से लोन प्राप्त करना चाहते हैं और आपको लोन के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं है । तो आप चिंता ना करें हम इस आर्टिकल के माध्यम से फिनो बैंक से लोन लेने का सबसे आसान विधि को पूरे विस्तार से बताने वाले हैं जिसको पढ़ कर आप आसानी से फिनो बैंक से लोन ले पाएंगे ।

Fino Payment Bank Loan Apply Overview 

बैंक का नम Fino Payment Bank Loan Apply 
लोन का नाम फिनो बैंक से लोन
लोन के ब्याज यहां आपको लोन के ब्याज 20% से 36% तक का सालाना के हिसाब से देना होगा
लोन का प्रथम भुगतान लोन के लिए प्रथम भुगतान यहां करने की जरूरत नहीं है ।

Fino Payment Bank Loan क्या है ?

तो दोस्तों आपको बता दूं कि फिनो पेमेंट्स बैंक एक प्रकार का बैंक है और आपको इसका नाम सुनकर ही लगता होगा किया बैंक है । आप लोगों में से कई सारे व्यक्ति ऐसे होंगे जिसका खाता इस बैंक में होगा और वह व्यक्ति इस बैंक से जुड़ी कई प्रकार के लाभ प्राप्त करते होंगे ।

और उन्हें लाभों में से एक लाभ है फिनो बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया आपको बता दूं कि यह बैंक बिल्कुल ही आसानी से कुछ आवश्यक दस्तावेज के अनुसार आपको कुछ समय में ही लोन प्रदान करवाती है और आप इस बैंक के अनुसार बिजनेस लोन , गोल्ड लोन और पर्सनल लोन ले सकते हैं ।

और अगर आप जानना चाहते हैं कि यह बैंक कितने लाख तक का लोन दे सकता है और इसके ब्याज दर क्या है तो आप मेरे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े और फिनो बैंक लोन के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें ।

Fino Payment Bank से कितना का लोन ले सकते है ।

तो दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं की फिनो पेमेंट बैंक से कितना तक क लोन दिया जाता है तो आपको बता दूं कि फिनो पेमेंट बैंक आपको 10,000 से 50,00,000 तक का लोन बिल्कुल ही आसानी से ले सकते हैं ।

और आपको बता दूं कि यह 50 हजार तक का लोन आपकी जरूरत के हिसाब से देता है अगर आपको 50 हजार से कम रुपए की जरूरत है तो आप 50 हजार से काम का लोन ले सकते हैं । और आपको यह लोन कुछ आवश्यक दस्तावेज केेे अनुसार देती है । और इसकी आवश्यक दस्तावेज कौन-कौन सेेेेेेे हैं आपको इस आर्टिकल में पूरेेेेेेेे विस्तार से बताने वाले हैं तो आप इसको ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें ।

Fino Payment Bank कितने Interest Rate पर Loan देती है ।

और अगर आप ब्याज दर की बात करते हैं तो आपको बता देना चाहते हैं कि आपको यहां से 1.5% से 2.5% इंटरेस्ट पर लोन मिल जाता है । यानी आप जितना लोन लेते हैं उसका 1.5% से 2.5% के बीच ब्याज देने होंगे । यह लैंड आपको क्रेडिट स्कोर और आप महीने में कितना कमाते हैं और भी कई सारे कारकों पर निर्भर करता है।  और आपको यह बात का ध्यान रखना होगा कि आपका सिबिल स्कोर जितना ज्यादा रहेगा उतना ही अच्छा होता हैं और उतना ही कम ब्याज पर लोन मिलने का मौका रहता है ।

Fino Payment Bank Loan के लिए Eligibility 

तो दोस्तों अब आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको फिनो पेमेंट्स बैंक के कुछ योग्यताओं को बताने वाले हैं जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा ।

  • सबसे पहले आपको बता दूं कि लोन लेने वाला व्यक्ति भारतीय होना चाहिए ।
  •  उसे व्यक्ति की उम्र 21 से 58 साल के बीच होना चाहिए ।
  • व्यक्ति का सिविल स्कोर 700 या इससे ज्यादा होना चाहिए ।
  • व्यक्ति की मंथली सैलेरी 25,000 होनी चाहिए ।
  • कम से कम 2 साल का वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए ।

Fino Payment Bank से Loan कैसे ले ।

तो दोस्तों अब आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सबसे महत्वपूर्ण बात बताने वाले हैं आपको अब हम फिनो पेमेंट बैंक से लोन कैसे लिया जाता है । इसकी पूरी जानकारी पूरे विस्तार से बताने वाले हैं जिसे आप ध्यानपूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें ।

  • सबसे पहले आपको फिनो पेमेंट्स बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद  Sign in (Log In) करना होगा ।
  • अपनी पर्सनल डिटेल्स भरे जैसे कि नाम पता उम्र आदि ।
  • भरने के बाद आप अपने लोन अमाउंट चुने ( जितना भी आप लोन लेना चाहते हैं )
  • लोन लेने के लिए योग्य है या नहीं पता करें ।
  • अगर आप लोन लेने के लिए योग है तो आपको अपना बैंक डीटेल्स भरना होगा ।
  • लोन फॉर्म में आपके द्वारा सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक देख कि उसने किसी भी प्रकार की त्रुटि भी है और अगर आपको इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि न मिले तो आप Submit के विकल्प पर क्लिक करें ।
  • सही प्रकार के जानकारी भरने के बाद आपका लोन Approved होते ही थोड़ा थोड़ा समय लगता है और आपका लोन आपके बैंक अकाउंट में भेज दिया जाता है ।

तो दोस्तों आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इसकी पूरी जानकारी दे दी गई है तो आप मेरे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े और अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें । 

Disclaimer:- हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी हम और हमारी टीम आप तक पहुंचाती है हमारा उद्देश्य है शिक्षा जानकारी, सरकारी योजना, लेटेस्ट जॉब तथा डेली अपडेट से जुड़ी जानकारी आप तक पहुंचाना है, जिससे आप इसके बारे में अच्छी तरह जान सके, इससे जुड़ा कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा इसमें हम और हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं होगा।
धन्यवाद 🙏

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Thanks For Visiting